September 25, 2022

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

JDU की बैठक में BJP पर विशेष चर्चा, CM नीतीश-ललन सिंह की हुंकार, बीजेपी का कर देंगे सफाया

1 min read

JDU की बैठक में BJP पर विशेष चर्चा, CM नीतीश-ललन सिंह की हुंकार, बीजेपी का कर देंगे सफाया

 

पटना: सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, पार्टी के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा समेत परिषद के सैकड़ों सदस्य शामिल हो रहें हैं. इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णय से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हो रही है. खासकर उसमें चर्चे सिर्फ BJP के हो रहे हैं. वजह साफ है कि JDU की अभी एकमात्र राजनीतिक दुश्मन बीजेपी है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तक बीजेपी पर ही हमलावर रहे हैं.

जेडीयू के दो दिवसीय राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विशेष चर्चा हुई है. इन बैठकों में सीएम नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश भर की विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए विशेष निर्णय लेने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि 2014 और 2024 के देश के माहौल में काफी अंतर है. देशभर की विपक्षी पार्टियों अगर एक साथ आ जाएं तो बीजेपी को 50 सीटों पर रोका जा सकता है. वहीं JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी कहा कि बीजेपी को आने वाले समय में जवाब दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा के लोग प्रदेश में सांप्रदायिक एवं सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का कार्य करेंगे, हम सभी को पंचायत स्तर तक पूरी सावधानी बरतनी है. वहीं सीएम ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव वर्ष-2020 में भाजपा के षड्यंत्र से हमारी सीटें कम हो गई, मैं स्वंय मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था पर उनके आग्रह पर तैयार हो गया. क्योंकि शुरू से ही बिहार का विकास मेरी प्राथमिकता रही है. वहीं बैठक में शामिल JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि भाजपा ने मणिपुर में पुनः हमारे 5 विधायकों को तोड़कर अपने चरित्र का परिचय दिया है. आने वाले समय में जदयू इसका माकूल जवाब देगी. जबकि संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा हमारे दल को लगातार तोड़ने का प्रयास करती रही है. 2024 में जदयू उन्हें हासिये पर लाने का काम करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.