January 29, 2023

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

नीतीश कुमार ‘प्रधानमंत्री’ के कितने दूर कितने पास, JDU के पोस्टर से BJP में खलबली, दिए बड़े सियासी संकेत

1 min read

नीतीश कुमार ‘प्रधानमंत्री’ के कितने दूर कितने पास, JDU के पोस्टर से BJP में खलबली, दिए बड़े सियासी संकेत

 

पटना: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही सीएम नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री की दावेदारी को लेकर चर्चा तेज है. जदयू और आरजेडी के बड़े नेता नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बता चुके हैं. जदयू-आरजेडी नेताओं का तो यहां तक कहना है कि नीतीश कुमार लाल किला पर झंडा फहराए. वहीं बुधवार को पटना पहुंचे तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने भी कह दिया कि मोदी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में नीतीश कुमार की भूमिका बेहद अहम होगी. इस बीच पटना स्थित जदयू कार्यालय में कई पोस्टर लगाए हैं. नए पोस्टर से गहमागहमी बढ़ी हुई है. इन पोस्टरों के जरिए जदयू ने बीजेपी पर निशाना साधा है, वहीं बड़े सियासी संकेत भी दिए हैं. एक पोस्टर में लिखा है कि आगाज हुआ बदलाव होगा. माना जा रहा है इस पोस्टर के जरिए जदयू ने बताया है कि बिहार में सत्ता परिवर्तन का आगाज हो गया है अब देश में भी बदलाव होगा.

जदयू कार्यालय में लगाए गए एक पोस्टर में लिखा है कि प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा. माना जा रहा है इस पोस्टर के जरिए जदयू ने यह बताने की कोशिश की है कि बिहार में जो सत्ता परिवर्तन दिखा है, वह अब देश में भी दिखेगा. यानी कि बिहार में बीजेपी सत्ता से बाहर हो गई है कि जदयू उसे देश से भी बाहर करना चाहती है. वहीं एक पोस्टर में लिखा है कि आगाज हुआ बदलाव होगा. माना जा रहा है इस पोस्टर के जरिए जदयू ने यह बताने की कोशिश की है कि बिहार में सत्ता परिवर्तन का आगाज हो गया है अब देश में भी बदलाव होगा. यानी उन्होंने साफ संकेत दे दिया है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार होगी और सत्ता का परिवर्तन होगा.

वहीं कई संदेश के साथ ही जदयू ने पोस्टर के जरिए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. जदयू कार्यालय में लगाए गए एक पोस्टर में लिखा है कि जुमला नहीं हकीकत. दरअसल मोदी सरकार ने चुनाव के समय कई वादे किए लेकिन अब तक उन वादों पर काम नहीं हुआ है. जिसको लेकर जदयू ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. वहीं एक पोस्टर में लिखा गया है कि मन की नहीं काम की. दरअसल पीएम मोदी हर महीने के अंतिम रविवार को मन की बात करते हैं और देश वासियों को संबोधित करते हैं. जिसको लेकर जदयू ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मन बात की नहीं काम की बात कीजिए.

बता दें कि बीते दिनों पटना में जदयू मुख्यालय में नीतीश कुमार का पोस्टर लगाया गया है. पटना में लगे पोस्टर में लिखा है- ‘नीतीश सबके हैं. दरअसल इस पोस्टर के जरिए जेडीयू यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि नीतीश कुमार पूरे देश के नेता हैं. बिहार की राजनीति में बड़े बदलाव के बाद इस पोस्टर से साफ है कि नीतीश कुमार खुद को आगे के चुनावों खासकर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार करेंगे. ऐसे में नीतीश कुमार के नए पोस्टरों से गहमागहमी बढ़ी हुई है. अब पोस्टर के जरिए जदयू किसे और क्या संदेश देना चाह रही है यह तो वही बता सकती है. लेकिन राजनीतिक पंडित इसे लोकसभा चुनाव से जोड़कर जरूर देख रहे हैं. जेडीयू यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि नीतीश कुमार पूरे देश के नेता हैं.

बतातें चलें कि 2024 लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी बनाम नीतीश कुमार होने के कयास अभी से ही लगने लगे हैं. ऐसे आरजेडी-जदयू के कई नेता पहले भी नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बता चुके हैं. ललन सिंह और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के सबसे मजबूत दावेदार हैं. वहीं महागठबंधन की सरकार बनते ही उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर लिखा था कि नीतीश जी आगे बढ़िए. देश आपका इंतजार कर कर रहा है. उपेंद्र कुशवाहा ने इस कमेंट के जरिए इशारों-इशारों में साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार आने वाले समय में पीएम कैंडिडेट बन सकते हैं. वे इससे पहले भी कई बार कहते आए हैं कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.