August 13, 2022

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

बिहार में RJD सबसे बड़ी पार्टी बन गई, सरकार बनाने की कोशिश करेंगे?, राबड़ी देवी ने दिया जवाब

1 min read

बिहार में RJD सबसे बड़ी पार्टी बन गई, सरकार बनाने की कोशिश करेंगे?, राबड़ी देवी ने दिया जवाब

पटना: बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन है. गुरुवार को आखिरी दिन भी विधानपरिषद में विपक्षी सदस्यों का जोरदार हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष के द्वारा लगातार अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग की जा रही है. विधानपरिषद में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी धरने पर भी बैठ गई. वहीं सदन से बाहर निकलने के बाद राबड़ी देवी ने अग्निपथ पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी पर निशाना साधा. वहीं पूर्व सीएम ने कहा कि जिन छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें छोड़ दिया जाए और जिन युवाओं पर FIR दर्ज की गयी है उसे सरकार वापस लें. वहीं बिहार में RJD के सबसे बड़ी पार्टी बनने पर भी राबड़ी देवी ने अपनी राय रखी.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि ‘अग्निपथ’ को लेकर हमारी मांगें नहीं मानी जा रही है. इसलिए हमलोग वेल में बैठे और नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि सदन में सुनवाई नहीं होगी. सरकार हमारी बात नहीं सुनेगी तो सदन में बैठकर क्या होगा. साथ ही राबड़ी देवी ने एक बार फिर दोहराया कि अग्निपथ स्कीम को केंद्र सरकार वापस नहीं लेगी. यह हमे पता है. उन्होंने कहा कि हम लोगों को क्यों गुमराह करेंगे? लोग बेवकूफ नहीं है. हम लोग सदन से लेकर सड़क तक इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे. राबड़ी देवी ने कहा कि जिन छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें छोड़ दिया जाए और जिन युवाओं पर FIR दर्ज की गयी है उसे सरकार वापस लें.

अग्निपथ स्कीम पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं. जिसको लेकर राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं उनको ऊपर से कोई आदेश मिला होगा. मत बोलिए, इसलिए चुप्पी साधे हुए हैं. उन्होंने कहा कि जनता देख रही है नीतीश कुमार बिहार के मुखिया हैं. जनता देख रही है उनको भी और बीजेपी को भी. वहीं AIMIM के 4 विधायकों के RJD में शामिल होते ही अब आरजेडी के 80 विधायक हो गए हैं. आरजेडी एक बार फिर से बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. इस पर राबड़ी ने कहा कि बहुत ख़ुशी की बात है कि आरजेडी फिर से पहले नंबर पर आ गई और बीजेपी दूसरे नंबर पर. वहीं जब पूछा गया कि आरजेडी बड़ी पार्टी बन गई है, आगे क्या कुछ करेंगे. जिस पर राबड़ी देवी ने कहा कि जनता जो कहेगी वह हमलोग करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.