August 10, 2022

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

मुंबई में गिरी बिल्डिंग तो छपरा में पसरा मातम, बिहार के 10 मजदूरों की मौत, मरने वालों की संख्या 19 हुई

1 min read

मुंबई में गिरी बिल्डिंग तो छपरा में पसरा मातम, बिहार के 10 मजदूरों की मौत, मरने वालों की संख्या 19 हुई

पटना: मुंबई के कुर्ला नेहरू नगर में चार मंजिला इमारत गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं लोगों को बचाया भी गया है. मलबे में दबकर कई मजदूरों की मौत हुई है. इन मजदूरों में बिहार के रहने वाले भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि छपरा के तरैया के रहने वाले 10 मजदूर भी इस दुर्घटना में मलबे के नीचे दब गये. इस हादसे में बिहार के इन दस मजदूरों की मौत हो गई है. ये सभी लोग तरैया के चैनपुर खराटी गांव के महादलित बस्ती के रहने वाले थे.

 

मुंबई के कुर्ला नेहरू नगर में चार मंजिला इमारत गिरने की घटना सोमवार को हुई. मंगलवार की सुबह जैसे ही इस घटना की सूचना मिली तरैया के चैनपुर खराटी गांव के महादलित बस्ती में कोहराम मच गया. परिजनों के मुताबिक़ कुछ लोग छह महीने से और कुछ लोग मात्र 10 दिन पहले रोजी-रोटी के लिए मजदूरी करने मुंबई गये थे. चैनपुर खराटी गांव के नौ तथा राजवारा के एक व्यक्ति की मलबे में दब जाने की सूचना उनके परिजनों से मिली है.

कल रात चार मंजिला इमारत गिरने की घटना पर बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कहा कि मैंने फायर ब्रिज और एनडीआरएफ से अनुरोध किया है कि ऑपरेशन (खोज और बचाव अभियान) सावधानी से करें क्योंकि अंदर कुछ लोग जीवित हो सकते हैं. नगर निकाय जांच करेगा. वहीं मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी और घायलों का नि:शुल्क इलाज कराया जाएगा. घटना की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.