August 14, 2022

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

जिला के कई विकास योजनाओं का मंत्री संजय झा ने किया लोकार्पण

1 min read

जिला के कई विकास योजनाओं का मंत्री संजय झा ने किया लोकार्पण

दरभंगा। बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने जिला के आधे दर्जन प्रखंडों में कई योजनाओं का लोकार्पण और कुछ योजनाओं का शिलान्यास किया। अधिकृत रूप से दी गई जानकारी के अनुसार बिहार सरकार के जन संसाधन व सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के मंत्री श्री झा ने सबसे पहले मनीगाछी प्रखंड के बहुअरवा गांव में पुराना कमला नदी पर निर्मित छठ घाट का लोकार्पण किया। तत्पश्चात मंत्री ने अलीनगर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत तारडीह प्रखण्ड के बथई तथा नदियामी गांव में पुरानी कमला नदी पर क्रमश: 80 मीटर तथा 20 मीटर की लम्बाई में निर्मित छठ घाट का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक ओर इससे स्थानीय लोगों की छठ पूजा में सुविधा होगी। वहीं दूसरी और यह घाट पक्की संरचना के रूप में कार्य कर स्थल को कटाव/बाढ़ से सुरक्षा प्रदान करेगी। साथ ही साथ इस छठ घाट के निर्माण से इस स्थल का सौंदर्यीकरण भी हो गया है। इस मौके पर स्थानीय विधायक मिश्रीलाल यादव सहित विभागीय पदाधिकारी मौजूद थे। इसके बाद मंत्री श्री झा बेनीपुर प्रखण्ड अन्तर्गत इटहरवा शिवराम जमींदारी बांध का उच्चीकरण, सुदृढ़ीकरण कार्य का उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक सह जदयू जिलाध्यक्ष डॉ. विनय कुमार चौधरी एवं अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

मंत्री ने बी.एम.पी- 13 के निकट शहर सुरक्षा बांध पर जी.एस.बी कार्य का उद्घाटन किया। मंत्री श्री झा हनुमाननगर प्रखंड के ओझौल गांव में आयोजित कार्यक्रम में गोढ़वारा गांव में बागमती नदी के बाएं किनारे कटाव निरोधक कार्य, बहादुरपुर प्रखण्ड के दरगाहपुर गांव में कमला नदी के बाएं किनारे कटाव निरोधक कार्य, दरभंगा बागमती में दाएं किनारे हनुमाननगर प्रखण्ड अन्तर्गत थलवारा गांव में कटाव निरोधक कार्य, बहादुरपुर प्रखण्ड के कमलपुर-मछौरा, भुतही एवं बरौर में जमींमदारी बांध में टूटान मरम्मति, सुदृढ़ीकरण एवं कटाव निरोधक कार्य, हनुमाननगर प्रखण्ड के हसनपुर ग्राम में बागमती नदी के बाएं किनारे कटाव निरोधक कार्य एवं बहादुरपुर प्रखण्ड के अझौल ग्राम में खिरोही नदी के दाएं किनारे कटाव निरोधक कार्य का उद्घाटन किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रुप में बिहार सरकार के मंत्री मदन साहनी, विधायक डॉ. विनय कुमार चौधरी के साथ-साथ अन्य जनप्रतिनिधि गण एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.