January 29, 2023

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

जिला अधिकारी सह अध्यक्ष रेड क्रॉस एवं आईटीबीपी के जवानों ने रेड क्रॉस सोसाइटी के बैनर तले किया रक्तदान*

1 min read

*सभी रक्तदाता हैं सही मायने में समाज के नायक : जीनत मसीह*

*जिला अधिकारी सह अध्यक्ष रेड क्रॉस एवं आईटीबीपी के जवानों ने रेड क्रॉस सोसाइटी के बैनर तले किया रक्तदान*

 

 

छपरा : रक्तदाता ही सही मायने में समाज के नायक हैं, जो वैसे लोगों की जान बचाते हैं, जिन्हें खून की आवश्यकता होती है। उक्त बातें रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव जिन्नत जरीना मसीह ने सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर आयोजित रेड क्रॉस द्वारा रक्तदान शिविर में मंगलवार को कही। उन्होंने कहा कि समाज सेवा के कई आयाम है, लेकिन न केवल समाज सेवा है,बल्कि सबसे बड़ा दान है।

इस अवसर पर जिला अधिकारी राजेश मीणा ने रक्तदान करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण काल में रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से अस्पताल में पर्याप्त ब्लड की उपलब्धता सुनिश्चित करने में काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। राज्य के अन्य जिलों की तुलना में इस जिले में ब्लड की उपलब्धता की स्थिति सबसे अच्छी है और यहां से आवश्यकता पड़ने पर राज्य के दूसरे अस्पतालों को भी ब्लड उपलब्ध कराया जा रहा है । इसमें रेड क्रॉस सोसाइटी की युवा इकाई के सदस्यों का सबसे अहम योगदान है।

वही संस्था के सदस्य डॉ० सहजाद आलम ने कहा कि रक्त दान करने से न केवल हम लोगों की जान बचाने में अपना योगदान करते हैं, बल्कि उस व्यक्ति के साथ खून का रिश्ता जोड़ लेते हैं। उन्होंने कहा कि रक्त दान करने से मनुष्य का स्वास्थ्य बेहतर होता है।

रेड क्रॉस द्वारा आयोजित विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पे स्वैच्छिक रक्तदान करने वालो भुवनेश्वर कुमार,राहुल कुमार प्रजापति, सूरज कुमार चौधरी, रोहित कुमार,अभय कुमार आईटीबीपी के जवान हवलदार रमेश दाता,धनंजय महतो,नोपोनाथ,आलोक कुमार,रमेश कुमार राय,चंदन कुमार,आदि शामिल हैं।

युवा इकाई के जिला सचिव अमन राज के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में युवा सदस्य आलोक राज,अमन सिंह,अरविंद शर्मा,(शिक्षक),भुनेशर अन्य सदस्यों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.