October 2, 2022

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

तेजस्वी ने कहा भूमिहार ब्राह्मण के समर्थन के बाद मुझे मिलेगी सीएम की कुर्सी आशुतोष को देना होगा समर्थन

1 min read

तेजस्वी ने कहा भूमिहार ब्राह्मण के समर्थन के बाद मुझे मिलेगी सीएम की कुर्सी आशुतोष को देना होगा समर्थन

भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच की ओर से पटना के बापू सभागार में परशुराम जयंती समारोह मनायी गयी। इस कार्यक्रम में राजद नेता तेजस्वी यादव समेत कई नेता और मंच के सदस्य शामिल हुए। परशुराम जयंती के मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सबकों साथ लेकर चलने की बात करते हैं। एमएलसी के चुनाव में 5 टिकट भूमिहार समाज को देने का काम किया। पांच में तीन सीटें भूमिहार समाज के लोग जीत कर आए हैं। इससे पता चलता है कि अगर आप हाथ बढ़ाईएगा तब आपकों भी सब लोगों का साथ मिलेगा।

रिश्ते अचानक से नहीं बिगड़ते और ना ही अचानक से सुधरते हैं। हम कोई वोट बैंक की राजनीति या वोट लेने नहीं आए हैं बल्कि हम यहां आपलोगों का विश्वास जीतने आए हैं। कोई ऐसी जाति नहीं है जहां बेरोजगारी नहीं है। लेकिन भूमिहार समाज पढ़ा-लिखा है, बुद्धिजीवी है और जागरूक है यदि आप लोग ठान लीजिएगा तब बेरोजगारी और महंगाई दोनों खत्म हो जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मौजूदा सरकार से अब सब लोग तंग आ चुके हैं। बिहार में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है। एक करोड़ 56 लाख वोट विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को मिला था पहले 22 फीसदी वोट मिला करता था लेकिन इस बार 44 फीसदी वोट मिला है। एनडीए को एक करोड़ 56 लाख 12 हजार वोट मिला। बेइमानी का अंतर 12 हजार था। विधानसभा चुनाव चुनाव में बिहार की हर जाति, धर्म और वर्ग के लोगों ने महागठबंधन को वोट दिया। पिछली चुनाव में हमने वादा किया था यदि हम जीते और बिहार के मुख्यमंत्री बने तो कैबिनेट की पहली बैठक में पहली कलम चलेगी और 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे। हमारा मुद्दा पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई, कार्रवाई, कमाई का है। सबसे गरीब राज्य बिहार है नीति आयोग की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। एनडीए की सरकार 17 साल से है और नीतीश कुमार तब से मुख्यमंत्री रहे हैं लेकिन आज भी लोग पलायन कर रहे है। हम सामाजिक न्याय और समाजवाद की बात करते हैं। सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नौकरी एक जिले तक ही सीमित रह गया है। बिहार में 80 घोटाले हो चुके हैं लेकिन कोई जांच पड़ताल अब तक नहीं हुई। बिहार में लोहे के पुल तक की चोरी हो जाती है। बांध को चूहा काट देता है। थाने में पड़ा शराब चूहा पी जाता है और मैट्रिक की परीक्षा में सनी लियोनी पास हो जाती है।

 

 

किसानों को यूरिया नहीं मिल पाता है। धान की सही कीमत भी नसीब नहीं होती है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही है। वही कोरोनाकाल में कई लोगों की नौकरियां चली गयी। कई लोग बेरोजगार हो गये। लेकिन आज इसकी जगह लाउडस्पीकर और बुलडोजर की चर्चा हो रही है। महंगाई, बेरोजगारी, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। इस मौके पर बोचहां विधायक अमर पासवान, कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास, कार्यक्रम के संयोजक आशुतोष सिंह मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.