November 28, 2022

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

सहारा इंडिया में फंसे निवेशकों का पैसा वापस होगा?,पटना हाईकोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय को हाजिर होने का दिया आदेश

1 min read

सहारा इंडिया में फंसे निवेशकों का पैसा वापस होगा?,पटना हाईकोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय को हाजिर होने का दिया आदेश

पटना: बिहार सहित देश भर के निवेशकों का पैसा सहारा इंडिया (Sahara India Case) के पास फंसा पड़ा है. इस बीच सहारा प्रमुख सुब्रत राय को पटना हाईकोर्ट ने तलब किया है. हाईकोर्ट ने सुब्रत राय को 11 मई को हाजिर होने का निर्देश दिया है. पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा निवेश किये गए पैसे का भुगतान को लेकर दायर की गई हस्तक्षेप याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई की. हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए सहारा प्रमुख सुब्रत राय को 11 मई को हाजिर होने का आदेश दिया है.

इससे पहले पिछली सुनवाई में न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ ने याचिकाकर्ता प्रमोद कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सहारा को आज तक का वक्त दिया था. कोर्ट ने पूछा था कि कंपनी यह बताएं कि जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा कब तक लौटाएगी. बता दें कि इस मामले को लेकर 2000 से ज्यादा लोगों ने पटना हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर किया था. निवेशक कई सालों से अपने पैसे फंसने के कारण परेशान हैं और कोर्ट से लेकर सहारा के दफ्तर तक के चक्कर लगा रहे हैं. इस कंपनी के अलग-अलग स्कीमों में लोगों के करोड़ों रुपये फंसे हैं.

बुधवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सहारा कंपनी का पक्ष रखने वाले वरीय अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने कोर्ट को बताया कि सहारा ने ग्राहकों को पैसा लौटाने हेतु कई विकल्प तैयार किए हैं लेकिन कोर्ट उनकी दलीलों को नामंज़ूर करते हुए हाजिर होने का आदेश दिया है. बता दें कि बिहार सहित देश भर के निवेशकों का पैसा सहारा इंडिया के पास फंसा पड़ा है. सहारा इन निवेशकों को उनकी जमा रकम का मैच्योमरिटी पर भी भुगतान नहीं कर पा रहा है. इसके चलते तमाम अदालतों में मुकदमों की लाइन लगती जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.