October 2, 2022

Bhojpuriya Mati News

सच का आईना

बिहार चुनाव: चिराग पर भड़की RJD, कहा-‘पहले आपके चचा फर्स्ट, या आप फर्स्ट।’

1 min read

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव मुहाने पर खड़ी है और बिहार का सियासी बाज़ार गर्म है। इन दिनों सियासी बयानबाजी और दावें नेताओ द्वारा दिन-रात किये जा रहे है। पार्टी के नेता अपने विपक्षी को लेकर लगातार निशाना साध रहे हैं। अब जनता इन जनप्रतिनिधियों के दावों पर कितान भरोसा करेगी, ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन उससे पहले बिहार की हवा सियासी तौर पर ‘गर्म’ हो चुकी है।

दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया और सांसद चिराग पासवान ने कहा है कि, उनकी पार्टी जल्द ही एक विजन डॉक्युमेंट जारी करने वाली है। बिहार की खोई अस्मिता को वापस दिलाना लोजपा का लक्ष्य है। तथा राज्य के विकास और कानून व्यवस्था में सुधार से लेकर प्रवासी बिहारियों और हर साल आने वाली बाढ़ से निपटने का रोड मैप से जुड़ा होगा.

इसके साथ ही, चिराग ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ नाम से बिहार में अभियान चला रहे थे, जिसे कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) के चलते रोकना पड़ा. चिराग के ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ नाम के विजन डॉक्युमेंट पर आरजेडी ने पलटवार किया है.

आरजेडी दलित प्रकोष्ठ के बिहार अध्यक्ष अनिल साधु पासवान ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘चिराग पासवान को पहले अपना पांच वर्ष पूर्व किया गया, लोकसभा चुनाव के दौरान वाद याद करना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि, अगर केंद्र में उनकी सरकार बनती है तो वह, युवा आयोग बनवाएंगे. क्या हुआ उस वादे का?’

आरजेडी नेता ने कहा कि, आज बिहार का युवा नौकरी और रोजी-रोटी के लिए परेशान हैं। लगातार युवाओं का प्रदेश से पलायन हो रहा है और ये बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट की बात कर रहे हैं।

अनिल साधु पासवान ने चिराग पर तंज कसते हुए कहा, ‘पहले
आपके चचा फर्स्ट या चिराग पासवान फर्स्ट।

अनिल पासवान ने ये भी कहा कि, चुनाव के वक्त एलजेपी चीफ को ज्यादा जुमला नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि बिहार की जनता और खासकर युवा ये जानकर चुके हैं कि, अगर उन्हें किसी ने सबसे अधिक ठगने का काम किया है तो वह, चिराग पासवान हैं।

अब यह देखना दिलचस्प होगा की लोजपा के नेताओं का इसपर क्या प्रतिक्रिया होती है। एक बार जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा में चिराग पासवान पर टिप्पणी की थी तब लोजपा के विधायक दल के नेता राजू तिवारी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.